अब कॉमेडियन भारती सिंह इस मामले को लेकर पहुंची हाईकोर्ट, जानें- क्या है पूरा केस

नई दिल्ली, जेएनएन। कॉमेडियन भारती सिंह ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। भारती सिंह ने कोर्ट से अपने खिलाफ हुई एफआईआर को खत्म करने की मांग की है। आपको याद होगा कॉमेडियन पर एक्ट्रेस रवीना टंडन और फिल्म निर्माता फराह खान के साथ एक टीवी शो में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था।

हालांकि, इसके बाद तीन बॉलीवुड सेलेब्स ने इस मामले में माफी भी मांग ली थी। भारती सिंह की याचिका के बाद उनके वकील अभिनव सूद ने बताया है कि 27 जनवरी यानी सोमवार को न्यायमूर्ति सुदीप अहलूवालिया के समक्ष मामले की सुनवाई की जाएगी। याचिका में भारती सिंह ने एफआईआर खत्म करने और पंजाब पुलिस की जांच पर रोक लगाने की मांग की है।

दूसरी ओर, पिछले हफ्ते ही रवीना टंडन और फराह खान को हाईकोर्ट से बडी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने पुलिस को दोनों के खिलाफ कोई बलपूर्वक कार्रवाई न करने के आदेश दिया है। रवीना टंडन व फराह खान की याचिकाओं पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बता दें कि एक टीवी शो में की गई टिप्‍पणी को लेकर अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने में फराह खान, रवीना टंडन और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ एफआरआइ दर्ज कराई गई थी।

इस मामले में रवीना टंडन और फराह खान पहले ही माफी मांग चुकी हैं। उन्होंने ना सिर्फ सार्वजनिक पटल पर माफी मांगी थी, बल्कि फराह खान और रवीना टंडन ने कैथोलिक चर्च के भारतीय कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से मुलाकात की थी, जहां उन्होंने लिखित रूप से धार्मिक भावनाओं के अनजाने में ठेस पहुंचाने पर माफी मांगी।

फराह खान ने फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजनल्स के क्विज शो ‘बैकबेंचर्स’ की पूरी टीम की तरफ से ट्विटर पर माफी मांगी थी। एक्ट्रेस ने ट्वीट किया था ‘कृपया इस लिंक को देखें। हमारा मकसद किसी भी तरह से ईसाई भाईचारे की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। फिर भी अगर ऐसा हुआ है तो उसके लिए माफी चाहती हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *