शाहीन बाग धरने में होने वाला खर्च AAP के खाते में जोड़ा जाए, भाजपा ने की EC से मांग

नई दिल्ली, प्रेट्र। Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान आरोप-प्रत्यारोप के साथ-साथ चुनाव आयोग से भी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आचार संहिता का आरोप लगा कर शिकायत कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि शाहीन बाग में चल रहा धरना प्रदर्शन आम आदमी पार्टी द्वारा प्रायोजित है।

पीटीआइ के मुताबिक, भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग किया है कि शाहीन बाग धरने में हो रहे खर्च को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के चुनावी खर्च में जोड़ा जाए। भाजपा का आरोप है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन आम आदमी पार्टी द्वारा प्रायोजित है। भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने इसको लेकर सबूत भी आयोग को सौपे हैं। समें AAP नेताओं के बयान भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से आप उम्मीदवारों के चुनावी खर्च में शाहीन बाग धरने में खर्च होनी रकम को शामिल करने की अपील की गई है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, मुख्तार अब्बास नकवी, भूपेंद्र यादव और सांसद मिनाक्षी लेखी भी शामिल थीं।

स्कूलों के वीडियो को फर्जी बता चुनाव आयोग में शिकायत

उधऱ, आम आदमी पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जारी किए गए स्कूलों के वीडियो को फर्जी करार देते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। बुधवार को राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने चुनाव आयोग में शिकायत दी। उन्होंने आरोप लगाया कि अमित शाह ने स्कूलों के वीडियो व फर्जी फोटो ट्वीट किए हैं। इसलिए 48 घंटे के लिए उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाई जानी चाहिए। साथ ही अमित शाह व वीडियो बनाने वाले दो सांसदों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाए।

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मॉडल से घबराई भाजपा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 16 लाख बच्चों, 32 लाख अभिभावकों एवं हजारों टीचरों का अपमान करने की मुहिम में जुट गई है। यह इस बात को दर्शाता है कि भाजपा मुद्दा विहीन और नेतृत्व विहीन पार्टी है। इसी वजह से देश के गृहमंत्री सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाह को दिल्ली और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *