Donald Trump India Visit 2020: अहमदाबाद मेें पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो, देखें वीडियो

अहमदाबाद, जेएनएन। Road Show In ahmedabad. गुजरात के अहमदाबाद मेें सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अमेरिकी राष्ट्रप‍ति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम जा रहे हैं।

अहमदाबाद में रोड शो को लेकर कड़ी सुरक्षा है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा एजेंसियां नजर रख रही हैं। रोड शो के लिए भारी भीड़ भी उमड़ी है। ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर का रोड शो कर रहे हैं। रोड शो के दौरान ट्रंप का लोग जगह-जगह स्वागत कर रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रिवरफ्रंट होते हुए साबरमती आश्रम पहुंचा। यहां ट्रंप ने चरखा चलाया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन कर टंप और मोदी का काफिला मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो गया। मोटेरा जाते वक्त भी जगह-जगह ट्रंप और मोदी का स्वागत किया जा रहा है। रोड शो के बाद मोदी और ट्रंप मोटेरा में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

अहमदाबाद महानगर पालिका ने डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी के 22 किलोमीटर के लंबे रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारियां की थी। मनपा ने रोड शो के दौरान सड़क के किनारे स्टेज बनाए गए हैं, जिसमें गुजरात का गरबा, पंजाब का भांगड़ा, राजस्थान का घुमर, आंध्र प्रदेश का कुचीपुड्डी, ओडिसा के धुमरा, महाराष्ट्र का लावणी और असम के बिहू, बिहार की विदेशिया, आदिवासी नृत्य सहित विभिन्न राज्यों की कला-संस्कृति की झांकियां दिखाई गईं।

रोड शो के दौरान गुजरात पुलिस को हथियार रखने की मंजूरी नहीं रही। देश व दुनिया में रोड शो के लाइव प्रसारण के लिए 35 किमी फाइबर केबल बिछाया गया। करीब 80 कैमरों से प्रसारण हुआ। वहीं, दूरदर्शन मोटेरा स्टेडियम से 90 कैमरों से नमस्ते ट्रंप का कवरेज किया गया। राष्ट्रपति ट्रंप व प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में करीब 20 हजार अधिकारी व जवान तैनात रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *