Aurangzeb Slogans : औवेसी की रैली में औरंगजेब के समर्थन में लगे नारे, पुलिस ने दर्ज किया मामला

0
30
AIMIM chief Asaduddin Owaisi

Aurangzeb Slogans : महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा संबोधित एक रैली के दौरान मुगल सम्राट औरंगजेब का महिमामंडन करने वाले नारे लगाने के लिए पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और ऑडियो क्लिप का संज्ञान लिया और रैली में मौजूद पुलिसकर्मियों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख ओवैसी ने शनिवार शाम मलकापुर शहर में एक रैली को संबोधित किया था। अधिकारी ने एफआईआर के हवाले से बताया कि उनके भाषण के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने ‘औरंगजेब का महिमामंडन’ करने वाले नारे लगाए।

मुस्लिम युवक के साथ थाने पहुंची लापता लड़की, पिता ने जिंदा बेटी को ओढ़ा दिया कफ़न

उन्होंने कहा कि, सोशल मीडिया पर प्रसारित ऑडियो और वीडियो क्लिप क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि, सांप्रदायिक तनाव की पिछली घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, बुलढाणा पुलिस ने नारों को गंभीरता से लिया और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख ने रविवार को दावा किया कि औरंगजेब समर्थक नारे की खबरें झूठी हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा था कि जल्द ही खुलासा हो जाएगा कि ऐसे नारे कौन और किसके इशारे पर लगा रहा है।